Bless Hindu

कैलाश मानसरोवर यात्रा के साथ चलेगा ‘क्लीन द हिमालया’ अभियान

Written by News Bureau

नैनीतालः ऐतिहासिक कैलाश मानसरोवर यात्रा के साथ-साथ हिमालय को साफ करने का अभियान भी चलाया जाएगा। कैलाश यात्रा पर जाने वाले हिमालय दूत ‘क्लीन द हिमालया’ अभियान चलायेंगे। इस अभियान के तहत हिमालय में बिखरी गंदगी को समेटा जाएगा और उसे एकत्र कर लाया जाएगा।

कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जाने वाले पौनी पोटर्स हिमालय दूतों का समूह इस अभिनव पहल को अंजाम देगा। यह समूह कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं के साथ-साथ पवित्र हिमालय की सेवा भी करेंगे। पिथौरागढ़ के जिलाधिकारी सी रविशंकर ने इन हिमालय दूतों को बुधवार को अपने मिशन पर रवाना किया है। उन्होंने इस दौरान हिमालय को प्रदूषण एवं पॉलीथीन मुक्त करने की शपथ भी दिलाई।

इन हिमालय दूतों को निगम की ओर से जहां परिचय पत्र आवंटित किये गये हैं वहीं गूंज संस्था की ओर से स्नो बूट, कूड़ा लाने के लिये बैग एवं अन्य सामान उपलब्ध कराया गया है। इन हिमालय दूतों को कैलाश यात्रा के बेस कैम्प धारचूला से कल रवाना किया गया।

उत्तराखंड पौनी एवं पोटर्स संगठन एवं सोसाइटी फार एक्शन इन हिमालया के बैनर तले हुए एक सादे कार्यक्रम के बाद जिलाधिकारी ने इन हिमालय दूतों को रवाना किया।

About the author

News Bureau

Leave a Comment